स्वर्णिमा एकेडमी मे पैरेंट्स मीटिंग

आज (12.10.17)स्वर्णिमा एकेडमी स्कूल मे टीचर्स -पैरेंट्स मीटिंग हुई.इस मीटिंग का मूल उद्देश्य था, बच्चों को घर पर भी पढाई करने के लिए मोटिवेट करना.आजकल अधिकांश बच्चे स्कूल से मिले होमवर्क को पूरा करने के बाद पढ़ना बिलकुल ही नही चाहते हैं.नतीजा क्लास टेस्ट मे मार्क्स कम आता है.इसका एक कारण आज के आधुनिक यंत्र/उपकरण (टीवी,मोबाइल,इंटरनेट,बाइक वगैरह)भी हैं.किन्तु अगर बच्चों को सही तरीके से टीचर्स मोटिवेट करे तो बच्चे घर पर भी पढाई करेंगे और स्कूल की पढाई पर भी ध्यान देंगे. साथ अनुशासन भी अच्छा होगा.

बहुत ख़ुशी की बात है कि आज की टीचर्स-पैरेंट्स मीटिंग काफी सफल रही, क्योंकि सभी टीचर्स ने एक सामूहिक निर्णय लिया कि वो बच्चों के बीच छोटी –छोटी प्रतियोगिताएँ पहले से ज्यादा करायेंगी और उन्हें ईनाम देकर भी मोटिवेट करेंगी.साथ ही वो बच्चों को पहले भी और आज भी एक पाठ पढ़ाती आई हैं और वो पाठ है विनम्रता का.

चूँकि स्वर्णिमा एकेडमी स्कूल बोर्डिंग स्कूल भी है. इसलिए शुरू से ही मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चों के लिए यह एक संस्कारी स्कूल माना गया है, जहाँ मध्यम वर्गीय परिवार के बच्चे शिक्षा के साथ –साथ संस्कार भी सीखते हैं.

This slideshow requires JavaScript.

Leave a Reply

Your email address will not be published.